शराब पर हल्लाबोल: UP के बाद MP में बवाल, बरेली में 1 दर्जन लोग घायल

0
9

बिहार में शराबबंदी के बाद पूरे देश में इसकी मांग उठने लगी है. मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में तो महिलाएं आगे बढ़कर शराब की दुकाने बंद करा रही है. लोग धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, तो कुछ भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं. ताजा मामला मध्य प्रदेश के रायसेन जिले के बरेली का है, जहां शराब की दुकाने खुलवाने को लेकर बवाल हो गया. लाठी चार्ज के बीच लोगों ने पथराव करते हुए गाड़ियां जला दीं. इसमें करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए हैं.

जानकारी के मुताबिक, रायसेन के बरेली में शराब दुकान खुलवाने ठेकेदार के साथ आए लोगों के साथ आबकारी टीम को लोगों का गुस्सा झेलना पड़ा. यहां गोली चलने की अफवाह से बवाल हो गया. पथराव के बीच लाठियां भांजी तो लोगों ने पांच गाड़ियों को जला दिया. एक दर्जन लोग घायल हो गए, जिनमें कुछ को भोपाल रेफर किया गया है. इसके साथ ही रायसेन, विदिशा, होशंगाबाद और इंदौर में जारी विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा.

यूपी में भी हल्ला बोल
यूपी में भी एंटी लिकर वुमेन ब्रिगेड ने कई स्थानों पर शराब की दुकानों पर हमला किया है. जबरन शराब की दुकाने बंद करवाने की कोशिश की गई. इस ब्रिगेड ने हापुड़, बुलंदशहर, मऊ, संभल, गोंडा में शराब की दुकानों को बंद करने को लेकर प्रदर्शन किया. इसके बाद अब उत्तर प्रदेश में भी शराबबंदी की अटकलें तेज हो गई हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी हाल ही में प्रदेश के आबकारी विभाग के साथ इस मामले पर बैठक की थी.

सुप्रीम कोर्ट का आदेश
बताते चलें कि सुप्रीम कोर्ट ने भी शराब को लेकर हाल ही में एक आदेश जारी किया है. इसके अनुसार नेशनल हाइवे के 500 मीटर के दायरे में शराब की दुकानों पर पाबंदी लगा दी गई है. इसके बाद से ही राज्य सरकारों और शराब के कारोबारियों में हड़कंप का माहौल है. राज्य सरकारें और शराब कारोबारी इस आदेश से बचने के लिए भी कई उपाय खोज रहे हैं. वहीं गोवा में शराब व्यापारियों ने पर्यटन के नाम पर छूट की मांग की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here