हिंदी न्यूज़ – सरकारी स्कूल की छत गिरी, 5 मासूम घायल, एक गंभीर / Government school roof wall collapses, 5 innocent injured, one serious

0
10


सरकारी स्कूल कक्ष की छत गिरी, 5 मासूम घायल, एक गंभीर

वह कक्ष जिसकी छत गिरने से हुआ हादसा

Anand

Anand

| News18 Madhya Pradesh

Updated: July 3, 2018, 7:39 AM IST

उज्जैन शहर के पान दरीबा में शासकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय के कक्ष की दीवार अचानक गिर गई. हादसे में छत पर खेल रहीं पांच बच्चियां घायल हो गईं जिन्हें तत्काल जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए लाया गया. घायलों में एक बच्ची की हालत गंभीर बताई जा रही है. स्कूल विभाग मामले की जांच में जुट गया है लेकिन जिस प्रकार सरकारी स्कूलों की जीर्ण-शीर्ण दशा जगह-जगह है, बरसात के मौसम में ऐसे स्कूल बच्चों के लिए हमेशा खतरा बने हैं.

उज्जैन में सोमवार दोपहर को एक हादसा हो गया. शहर के पान दरीबा क्षेत्र में स्थित शासकीय माध्यमिक विद्यालय क्रमांक-1 में मध्याह्न भोजन का समय हो गया था. इसके बाद स्कूल की छत पर बच्चियां कबड्‌डी खेल रही थी. छत की दीवार कमजोर होने के कारण अचानक उसमें बड़ी दरार पड़ गई. इसके बाद छत टूटकर गिर गई.

हादसे में छत पर खेल रहीं कई बच्चियां इसका शिकार बन गईं जिन्हें गंभीर चोट आई हैं. हादसे के तुरंत बाद सभी घायल बच्चियों को अस्पताल लाया गया. यहां इनका उपचार किया गया, वहीं एक बच्ची गंभीर बताई जा रही है.अभिभावकों का कहना है कि कायदे से नया सत्र आरंभ होने पर शिक्षा विभाग को अपने तमाम स्कूलों की विशेष रूप जिनके भवन जर्जर हैं, उनके भवनों की पहले मरम्मत करानी चाहिए.


और भी देखें

Updated: June 27, 2018 01:21 PM ISTभाजपा के गुलाम नहीं बने सरकारी अधिकारी: दिग्विजय सिंह



Source link

قالب وردپرس

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here