हिंदी न्यूज़ – पहली बार मंत्रोच्चार के साथ मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन / Rahul Gandhi’s birthday celebrated with mantra for the first time

0
14


पहली बार मंत्रोच्चार के साथ मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन

पीसीसी में राहुल गांधी के जन्मदिन पर मंत्रोच्चार कर उनकी लंबी आयु की कामना करते पंडित

Makarand Kale

Makarand Kale

| News18 Madhya Pradesh

Updated: June 19, 2018, 7:32 PM IST

क्या कांग्रेस गुजरात की तर्ज पर सॉफ्ट हिंदुत्व की छवि को लेकर आने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में उतरने वाली है. हाल में कांग्रेस की रणनीति को देखकर कुछ ऐसा ही लग रहा है.मंगलवार को कांग्रेस कार्यालय में पहली बार राहुल गांधी का जन्मदिन मंत्रोच्चार के साथ मनाया गया. पीसीसी में बाकायदा 11 पंडितों ने राहुल के जन्मदिन के कार्यक्रम में मंत्रोच्चार किया और उनकी लंबी उम्र की कामना की. यह पहली बार है कि पीसीसी में किसी बड़े नेता के जन्मदिन पर पंडितों को आमंत्रित करके मंत्रोच्चार कराया गया है.

दरअसल गुजरात चुनावों के बाद से राहुल गांधी की छवि मंदिर जाने वाले सॉफ्ट हिंदू नेता के तौर पर उभारी जा रही है. अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही कांग्रेस को गुजरात में राहुल गांधी के मंदिरों में जाने का लाभ भी मिला और उसको सीट भले ही कम मिलीं लेकिन मिलने वाले मतों की संख्या में इजाफा हुआ. माना जा रहा है कि कांग्रेस का यह कदम इसी के तहत उठाया गया है. हालांकि कार्यक्रम के बाद राहुल गांधी के जन्मदिन का केक भी काटा गया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर आतिशबाज़ी भी की. इस मामले में कांग्रेस का कहना है कि देश भर में अलग अलग तरह से राहुल का जन्मदिन मनाया जा रहा है.

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Madhya Pradesh News in Hindi यहां देखें.


और भी देखें

Updated: June 19, 2018 07:28 PM ISTVIDEO: कैलाश मानसरोवर यात्रा हेलिकॉप्टर से करने का कांग्रेस ने किया विरोध



Source link

قالب وردپرس

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here