अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन को लेकर राजभवन की सक्रियता पर कांग्रेस को ऐतराज

0
59
MP: योग दिवस को लेकर घमासान, राजभवन की मॉनिटरिंग पर विपक्ष ने उठाए सवाल

Anandiben patel- File Photo
Sharad Shrivastava 

Updated: June 18, 2018, 2:03 PM IST

योग दिवस को लेकर मध्य प्रदेश राजभवन की सक्रियता से सूबे में सियासी घमासान शुरु हो गया है. कांग्रेस का आरोप है कि राजभवन अपनी सीमाओं से बाहर जाकर काम कर रहा है. वहीं कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का बचाव किया है.

दरअसल, अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन को लेकर मध्य प्रदेश राजभवन के एक सर्कुलर ने सियासी गलियारों में घमासान मचा दिया है. राज्यपाल सचिवालय की ओर से सभी सरकारी और गैरसरकारी विश्वविद्यालयों को जारी इस सर्कुलर में 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस आयोजित करने के लिए कहा गया है.

योग दिवस का कार्यक्रम विश्वविद्यालय और उनसे जुड़े कॉलेजों में आयोजित हुआ है या नहीं इसकी मॉनिटरिंग भी राजभवन की ओर से की जाएगी. इसके लिए बाकायदा सर्कुलर में ही ये शामिल है कि संबंधित यूनिवर्सिटी योग दिवस के आयोजन की फोटो, सीडी और उसमें शामिल होने वाले छात्रों की संख्या की जानकारी राजभवन को भेजेंगे. राजभवन की इस सक्रियता पर कांग्रेस को ऐतराज है.

वहीं कांग्रेस के आरोपों को खारिज करते हुए बीजेपी ने राज्यापाल आनंदी बेन पटेल का बचाव किया है. बीजेपी की मानें तो कुलाधिपति होने के नाते यूनिवर्सिटी के आयोजन की मॉनिटरिंग राजभवन की ओर से किए जाने में कोई ऐतराज नहीं है.बता दें कि प्रदेश की राज्यपाल बनीं आनंदीबेन पटेल पहली बार अपनी कार्यशैली को लेकर कई बार विपक्ष के निशाने पर आ चुकी हैं. इससे पहले सतना में बीजेपी नेताओं को सियासी गुरुमंत्र देने पर भी कांग्रेस उनकी संवैधानिक सीमाओं पर सवाल उठा चुकी है.

RBI की रिपोर्ट: मध्य प्रदेश में अन्य राज्यों की अपेक्षा महंगाई दर बढ़ी

और भी देखें

Updated: June 18, 2018 12:46 PM ISTVIDEO: खंडवा में चार दिवसीय योग शिविर का आयोजन

Source link

قالب وردپرس

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here