हिंदी न्यूज़ – Yogi announces Rs.10 lakhs for Sareu Jayanti festival

0
16

अयोध्या में सरयू जयंती महोत्सव के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में गुरुवार को 10 लाख रुपए देने की घोषणा की. सरयू जयंती महोत्सव 25 जून को मनाया जाएगा. सरयू जयंती महोत्सव का उद्घाटन खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे. इससे पूर्व 25 जून को ही राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास के 80वें जन्मोत्सव समारोह में भाग लेंगे.

सरयू जयंती महोत्सव का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 जून को शाम 5 बजे करेंगे. अयोध्या में 25 जून को लगभग 5 घंटे तक मुख्यमंत्री के रहने की संभावना है. गुरुवार को अयोध्या के विधायक वेद प्रकाश गुप्ता के नेतृत्व में अयोध्या के संतों ने मुख्यमंत्री से लखनऊ में मुलाकात की. मुलाकात के दौरान संतों-महंतों ने अयोध्या के विकास पर चर्चा की और अपनी मांगें भी रखी.

प्रमुख मांगों में संतो ने कहा कि सरयू नदी में जितने नाले गिरते हैं उन सभी नालों को बंद किया जाए. साथ ही राम की पैड़ी का सुंदरीकरण व अविरल जल प्रवाह की व्यवस्था कराई जाए. संतों ने कहा कि रामायण सर्किट के तहत 133 करोड़ की जिन योजनाओं का काम चल रहा है, उनमें तेजी लाई जाए ताकि जल्द से जल्द अयोध्या का विकास हो. संतों ने ये भी मांग किया कि सरकारी अभिलेखों में घाघरा नदी का नाम हटाकर सरयू नदी नाम रखा जाए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन सभी मांगों पर विचार करने का आश्वासन दिया.

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Uttar Pradesh News in Hindi यहां देखें.


और भी देखें

Updated: June 08, 2018 12:04 AM ISTयोगी ने सरयू जयंती महोत्सव के लिए 10 लाख रुपए की घोषणा की

Source link

قالب وردپرس

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here