सीधी भर्ती के पद प्रमोशन और प्रतिनियुक्ति से भरें: राधेश्याम जुलानिया

0
63

भोपाल। अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा श्री राधेश्याम जुलानिया ने मंत्रालय में संभागायुक्तों और MEDICAL COLLEGE के डीन से वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से राज्य शासन द्वारा स्थापित स्व-शासी चिकित्सा एवं दंत चिकित्सा महाविद्यालयों के शैक्षिणक संवर्ग में DOCTORS की भर्ती (RECRUITMENT) के लिये आदर्श सेवा नियम-2018 के बारे जानकारी दी। श्री जुलानिया ने बताया कि प्रदेश के सरकारी मेडीकल कॉलेजों में डाक्टर के शैक्षणिक श्रेणी के रिक्त पदों की पूर्ति के लिये संबधित संभागायुक्त की अध्यक्षता में संभाग समिति गठित की जाएगी।

यह पहला मौका है कि स्व-शासी समिति द्वारा वर्तमान के 6 मेडीकल कॉलेज भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, रीवा, सागर और 6 नये मेडीकल कॉलेज रतलाम, खण्डवा, शिवपुरी, विदिशा, शहडोल और दतिया में सीधी भर्ती के पद, पदोन्नति और प्रतिनियुक्ति से भरे जाएंगे। पदों की भर्ती के लिये मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग से भरे जाने की बाघ्यता नहीं रहेगी, अगले चरण में गैर शैक्षिणक संवर्ग के भर्ती नियम बनाये जाएंगे।
अपर मुख्य सचिव श्री जुलानिया ने संभागायुक्तों और मेडीकल कॉलेज के डीन को कहा कि 31 जनवरी तक स्व-शासी संभाग समिति की बैठक कर संकल्प पारित करें। उन्होंने भर्ती की प्रक्रिया प्रारंभ करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मेडीकल कॉलेज और अस्पतालों में निरन्तर साफ-सफाई दवाईयों की उपलब्धता एवं मेडीकल जाँच उपकरणों की देख-रेख तथा नये जाँच उपकरणों को खरीद कर समय-सीमा में स्थापित करने के निर्देश दिए।
वीडियो कान्फ्रेंस में चिकित्सा शिक्षा आयुक्त श्री शिव शेखर शुक्ला, इंदौर संभाग आयुक्त श्री संजय दुबे, संचालक चिकित्सा शिक्षा डॉ. उल्का श्रीवास्तव और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here